मोदी अब दुनिया के मैजिक बन चुके हैं, इसी मोदी मैजिक के साथ 2019 के चुनाव में जायेंगे: ओम माथुर - Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveli Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveli
  •  

  • RNI NO - DDHIN/2005/16215 Postal R.No.:VAL/048/2012-14

  • देश-विदेश
  • विचार मंथन
  • दमण - दीव - दानह
  • गुजरात
  • लिसेस्टर
  • लंदन
  • वेम्बली
  • संपर्क

  •         Wednesday, October 17, 2018
  • Gallery
  • Browse by Category
  • Videos
  • Archive
  • संपादक : विजय भट्ट सह संपादक : संजय सिंह । सीताराम बिंद
  • मोदी अब दुनिया के मैजिक बन चुके हैं, इसी मोदी मैजिक के साथ 2019 के चुनाव में जायेंगे: ओम माथुर
    - भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर से असली आजादी दैनिक की खास बातचीत
    (संजय सिंह)
    संघ प्रदेश दमण-दीव एवं दादरा नगर हवेली के दो दिवसीय दौरे पर दमण पधारे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ओम माथुर का दोनों संघ प्रदेशों के भाजपा पदाधिकारियों, चुने हुए प्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर दमण के सिदादे-दे-दमण होटल में असली आजादी के प्रबंध संपादक संजय सिंह के साथ एक खास मुलाकात में भाजपा के नये थिंक टैंक के रुप में अपनी पहचान स्थापित करने वाले ओम माथुर ने भाजपा के राष्ट्रीय भविष्य और आने वाली नई चुनौतियों के संबंध में विस्तृत चर्चा की। इस दौरान असली आजादी की तरफ से पूछे गये सवालों का उन्होंने राजनैतिक परिप्रेक्ष्य तथा देश के राजनैतिक व्यवस्था में बढते जातीय समीकरण पर सटीक जवाब दिया।
    असली आजादी: वर्तमान समय में देश की राजनैतिक व्यवस्था में जातीयकरण के कारण भाजपा अपने आपको असहज महसूस कर रही है?
    ओम माथुर: देश में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जिस तरह से दलित समाज मेें विपक्ष की राजनैतिक पार्टियों द्वारा एक भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है उससे हमारे देश के दलित और आदिवासी भाई पूरी तरह से अवगत है और समाज को बांटने की कोशिश करने वालों के मनसूबे कभी पूरे नहीं होने वाले हैं। क्योंकि जब 2007 में बहन मायावती सत्ता में थी तो उन्होंने ही सबसे पहले एससी एक्ट पर विधानसभा में एक रिजोल्युशन पास कर एससी/एसटी एक्ट के तहत तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाने का काम किया था। आज जब वे सत्ता के बाहर है तो वे सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर राजनीति कर रही है। देश की सभी विपक्षी पार्टियां जाति के आधार पर अपनी जनाधार पाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन देश की जनता अब यह समझ गई है कि यह गणित इन राजनैतिक पार्टियों पर ही भारी पडेगा। खासकर कांग्रेस को कोई विकासीय एजेंडा नहीं मिल रहा है इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने दलित एजेंडा को लेकर दिल्ली में उपवास रखने का नाटक किया और वह नाटक मीडिया ने पूरे देश को दिखाया किस तरफ कांग्रेस के लोगों ने छोले भटुरे खा करदलित सम्मान के नाम पर नाटक करने के लिए उपवास रखा था। इस लिए अब देश समझ गया है कि हमारे प्रधानमंत्री सत्ता में आने के पहले ही सबका साथ सबका विकास के फार्मूले को लेकर आये थे और हम उसी फार्मूले को लेकर आगे बढ रहे हैं। आज देश में सबसे ज्यादा चुने हुए जनप्रतिनिधि एससी और एसटी भाजपा में हैं और जिस तरह से यह हवा बनाई जा रही है वह काम नहीं आने वाला है। 2019 के चुनाव में इससे भी अधिक सीटें लेकर सत्ता में रहेंगे।
    असली आजादी: आने वाले कर्णाटक विधानसभा चुनाव में 30 लिंगायत समुदाय के धर्मगुरुओं द्वारा कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की गई है तो क्या भाजपा की स्थिति वहां पर लडखडा रही है?
    ओम माथुर: लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है। कौन किसको समर्थन करता है जनता इससे सरोकार नहीं रखती है। कर्णाटक में बदलाव की शुरुआत हो चुकी हैं और भाजपा जीत के परिणाम तक पहुंचेगी। हम जब त्रिपुरा में जीत की बात कर रहे थे तब लोग हमारा मजाक उडा रहे थे। आज त्रिपुरा में भाजपा की सरकार है। आप देखना पश्चिम बंगाल में भी हाल ही में मैं वहां पर दौरा करके आया हूं वहां लोग ममता बनर्जी की सरकार से पूरी तरह से त्रस्त हो चुकीहंै। वहां पर भी भाजपा इस बार सरकार बनाने में कामयाब होगी।
    असली आजादी: ओम माथुर भाजपा में अपने आप को किस भूमिका में पाते हैं? जिन्हें भाजपा का थिंक टैंक भी कहा जाने लगा है और भाजपा के संकट मोचक बनते जा रहे हो।
    ओम माथुर: मैं पार्टी में अपने आपको एक कार्यकर्ता के रुप में देखता हूं और पार्टी जो जिम्मेदारी देती है उसका स्वेच्छा से ईमानदारीपूर्वक निर्वहन करने कोशिश करता हूं। आज मैं पार्टी का उपाध्यक्ष हूं यह एक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी जितनी ही है। आज मैं दमण-दीव में हूं दो दिन पहले बंगाल में था और पार्टी हमें जहां भेजती है मैं उपाध्यक्ष के पद के बजाय एक कार्यकर्ता के रुप में जाता हूं और लोगों से वन टू वन बात करता हू और लोग मुझे पार्टी के पदों से नहीं भाई साहब के रुप में ही संबोधित करते हैं।
    असली आजादी: आने वाले दिनों में आप अपने आपको कहां देखना चाहते हैं? राजस्थान में भाजपा को सत्ता के बचाने के लिए आप मुख्यमंत्री बनना चाहेंगे या फिर किसी और जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं?
    ओम माथुर: मैंने पहले ही कहा कि हम पार्टी के एक कार्यकर्ता है और पार्टी जो हमें जवाबदारी देती है उसका निर्वहन करना हमारा दायित्व होता है। जहां तक रही राजस्थान की बात तो राजस्थान में मैं किसी पद पर नहीं हूं। आगे अगर पार्टी कोई जिम्मेदारी देती है तो हम उस जिम्मेदारी से पीछे भी नहीं हट सकते।
    असली आजादी: संघ प्रदेश दमण-दीव दादरा नगर हवेली के जनप्रतिनिधियों के साथ आपकी किन मुद्दों पर चर्चा हुई क्या लोग प्रशासनिक व्यवस्था से नाराज चल रहे हैं जिसका असर पार्टी संगठन पर पड रहा है?
    ओम माथुर: ऐसी कोई बात नहीं है। मेरा दौरा एक रुटीन दौरा है और मैं सभी दौरों में पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ वन टू वन बात करता हूं और संगठन को मजबूत किस तरह बनाया जाय इस पर हम चर्चा करते हैं और दोनों संघ प्रदेशों में पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ मुलाकात में इन्हीं विषय में विस्तृत चर्चा किया है।
    असली आजादी: 2019 के आम चुनाव में भाजपा विकास के मुद्दे पर जनता के बीच में जाना चाहेगी या फिर मोदी मैजिक के सहारे 2019 का चुनाव फतह करना चाहेगी?
    ओम माथुर: मोदी मैजिक को हम नकार नहीं सकते मोदी अब दुनिया के मैजिक बन चुके हैं इसका सबसे बडा उदाहरण अमेरिका में देखा गया जहां का राष्ट्रपति कहता है कि भारत का प्रधानमंत्री एक्शन प्रधानमंत्री है। 68 सालों तक भारत के सभी प्रधानमंत्रियों एवं सरकारों के मन में एक भय होता था कि हम अमेरिका जायेंगे तो रुस नाराज हो जायेगा और जापान जायेंगे तो चीन नाराज हो जायेगा। अब मोदी के आने के बाद यह चीजें खत्म हो गई है। अगर मोदी अमरीका जाते हैं तो रुस दिल्ली आता है। अगर मोदी जापान जाते हैं तो चीन को अहमदाबाद आना पडता है। यह मोदी का मैजिक कहा जायेगा। मोदी सरकार ने अपने उत्तरदायित्वों एवं कार्यों के बल पर हर सेक्टर में आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया है और उनके 20७24 कार्य करने कीक्षमता का ही परिणाम है कि लाल बहादुर शास्त्री के बाद यह पहले प्रधानमंत्री है जिनके आह्वान पर रिस्पोंड करती है और जिसका परिणाम देश के विकास पर पड रहा है और देश आगे बढ रहा है। इसी मैजिक के साथ हम 2019 में जनता के बीच जायेंगे। मोदी में तो भारत ही नहीं पूरी दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता है।
    असली आजादी: विपक्ष की एकजुटता से आप कैसे निपटेंगे? और एनडीए से बाहर जा रहे सहयोगियों को वापस लाने के लिए आपके पास क्या फार्मूला है?
    ओम माथुर: मैं तो चाहता हूं विपक्ष इसी तरह एकजुट बना रहे और 30-40 सालों तक एकजुट रहे जिससे कि भाजपा को इसका सार्थक सहयोग मिलता रहे। हमने जब एनडीए बनाया था तो लोग आकर अपने आप जुडे थे और यह प्रक्रिया होती हैै कोई जुडता है कोई बाहर जाता है यह चलता रहेगा लेकिन कितने सालों के बाद 2014 के चुनाव में जब भाजपा अकेले दम पर बहुमत में आयी थी उसके बावजूद हमारी पार्टी ने सहयोगी दलों को सत्ता में साथ रखा और जो भी लोग नाराज हो रहे हैं वे भाजपा से दूर नहीं रह सकते 2019 के चुानव में हम साथ रहेंगे। एक बार फिर से एनडीए की सरकार मोदी जी के नेतृव में देश का नेतृत्व करेगी। जिसमें सबका साथ सबका विकास होगा।
    FLICKER
    Download Asliazadi's apple and android apps
    फोटो गैलरी
    वीडियो गैलरी
    POLLS