सरदार पटेल को धोखा देकर पंडित नेहरू प्रधानमंत्री बन गए थे: नरेन्द्र मोदी - Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveli Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveli
  •  

  • RNI NO - DDHIN/2005/16215 Postal R.No.:VAL/048/2012-14

  • देश-विदेश
  • विचार मंथन
  • दमण - दीव - दानह
  • गुजरात
  • लिसेस्टर
  • लंदन
  • वेम्बली
  • संपर्क

  •         Friday, December 15, 2017
  • Gallery
  • Browse by Category
  • Videos
  • Archive
  • संपादक : विजय भट्ट सह संपादक : संजय सिंह । सीताराम बिंद
  • सरदार पटेल को धोखा देकर पंडित नेहरू प्रधानमंत्री बन गए थे: नरेन्द्र मोदी
    नई दिल्ली। गुजरात चुनाव में पहले चरण की वोटिंग में मात्र पांच दिन बचे और दोनों ही प्रमुख पार्टियों का मैराथन चुनाव प्रचार जारी है। इसी फेहरिस्त में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेंद्रनगर में दिन की अपनी दूसरी चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आपके प्यार ने गुजरात के बेटे को पीएम बनाया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुजरात की जनता का दिल से धन्यवाद देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुजरात की जनता को सौ-सौ सलाम करता हूं।
    पीएम मोदी ने कहा कि जैसा 2002 से अब तक नहीं हुआ है वह अब 2017 में होने जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि जैसी आंधी 2007 में हुई थी, 2012 में हुई थी। उससे भी बड़ी आंधी 2017 में होगी। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात की जनता 9 तारीख को कांग्रेस को जवाब देगी। पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष के चुनावों पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोकतंत्र की बात करती है वह अपने आंतरिक लोकतंत्र का ही पालन नहीं करती है। कांग्रेस में सरेआम लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही है।
    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र की आवाज उठाने वाले को दबा दिया जाता है। पीएम मोदी ने यहां कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि पूनावाला ने बहुत बहादुरी का काम किया है। पीएम मोदी ने कहा कि शहजाद पूनावाला ने जब आवाज उठाई तो कांग्रेस ने दबा दिया। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सरदार पटेल के साथ भी अन्याय किया। सरदार पटेल को धोखा देकर पंडित नेहरू पीएम बन गए। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सभी राज्य कमेटियां चाहती थी कि सरदार पटेल प्रधानमंत्री बने। इंदिरा गांधी ने कुर्सी के लिए बड़े नेताओं को जेल भेजा। इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी के दौरान प्रेस, अखबार, सब बंद कर दिए थे।
    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गुजरात की अस्मिता को छेड़ा, गुजरात के लोगों को गधा कहा। यह नहीं जानते कांग्रेस के लोग गुजरात के लोग मालिक के वफादार होते है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं गधा बनकर भी देश का भार अपनी पीठ पर उठाता रहूंगा। गुजरात के लोग सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं। लेकिन अपनी अस्मिता पर प्रहार नहीं सह सकते है। कांग्रेस को गुजरात के लोग जवाब देंगे। कांग्रेस के लोग गुजरात को पिछड़ा कहकर बदनाम कर रहे है।
    पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस पार्टी ने जाति का जहर घोल दिया है। आप सोच सकते है कि गुजरात के पटेल समाज के बेटे ने गुजरात के क्षत्रिय राजाओं से कहा हो कि आप देश की एकता के लिए अपना राजपाठ छोड़ दें और भारत में शामिल हो जाएं। ऐसा गुजरात में ही हो सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस ने सत्ता पाने के लिए समाज को बांटने का काम किया है। चाहे धर्म के नाम पर समाज को बांटने का काम हो चाहे जाति के नाम पर। कांग्रेस का मुख्य लक्ष्य ही है समाज को बांटना और अपना हित साधना। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस के राज में एक-एक शहर में 100 दंगे होते थे।
    इससे पहले भरूच में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा, गुजरात में बीजेपी की आंधी चल रही है। आप एक बटन दबाएंगे तो गुजरात का भाग्य बदल जाएगा। पीएम मोदी ने यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत और कांग्रेस की बुरी तरह हार पर कहा कि यूपी राजीव गांधी की कर्मभूमि रही है। उत्तर प्रदेश से कांग्रेस के कई प्रधानमंत्री रहे हैं। यूपी के नतीजे आए, क्या हुआ ? कांग्रेस को समझ नहीं आ रहा है कहां जाएं? कांग्रेस समझ नहीं पा रही है, यूपी से भी कांग्रेस का सफाया हो गया है। उन्होंने कहा कि कच्छ और दक्षिण गुजरात में बीजेपी को लेकर लोगों में खास उत्साह देखने को मिला है। गुजरात में बीजेपी की आंधी चल रही है। आप एक बटन दबाएंगे तो गुजरात का भाग्य बदल जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में भरूच और कच्छ यह दोनों जिले मुस्लिम बहुल है, अगर आप देखेंगे कि राज्य में बीजेपी के कार्यकाल में हुए विकसित जिलों को देखेंगे तो इन दोनों जिलों का ना प्रमुखता से आएगा। पीएम मोदी ने पूछा कि कांग्रेस सरदार सरोवर बांद क्यों नहीं बनवा पाई? पीएम मोदी ने कहा कि 2018 तक नर्मदा के किनारे सरदार पटेल की मूर्ति का निर्माण हो जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गुजरात में जातिवाद की सियासत कर रही है। उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस पार्टी बंटवारे की राजनीति कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि भरूच के विकास के लिए कांग्रेस ने क्या किया है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी का विरोध करे यह समझ में आता है लेकिन देश के विकास का विरोध क्यों करे? पीएम मोदी ने कहा कि अहमद पटेल कांग्रेस आलाकमान के सबसे करीबी रहे है लेकिन उन्होंने कभी गुजरात के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया।
    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में गुजरात में कर्फ्यू लगा रहता था. पीएम मोदी ने कहा कि भरूच जिले में ही महीनों कर्फ्यू लगा रहता था। अब शांति और सुरक्षा है। पीएम मोदी ने कहा कि जनता सुरक्षा और सलामती हमारी प्राथमिकता है। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात का विकास और गुजरात की सुरक्षा केवल बीजेपी कर सकती है। पीएम मोदी ने कहा मुझे कांग्रेस से यह परेशानी है कि वह केवल विरोध करने के लिए मेरा विरोध करती है। कांग्रेस बुलेट ट्रेन जैसी परियोजना का विरोध कर रही है, क्योंकि कांग्रेस ने इस तरह के काम की पहल नहीं की थी, इसलिए अब कोई दूसरा कर रहा है तो वह विरोध कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि विकास ही बीजेपी का मंत्र और मकसद है।
    गौरतलब है कि चुनावी आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक दो दिनों में पीएम मोदी आठ रैलियां कर चुके हैं। जबकि चुनाव आचार संहित लागू होने से पहले पीएम ने गुजरात में 16 कार्यक्रम किए थे। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अब तक 17 राज्ज़्यों में चुनाव हुए हैं। इनमें कुल मिलाकर वह 170 से भी ज्यादा रैलियां कर चुके हैं। अब उनमें यदि इन गुजरात की सभी रैलियों को जोड़ दिया जाए तो वह प्रधानमंत्री बनने के बाद चुनावी रैलियों का दोहरा शतक बनाने जा रहे हैं। अभी तक पीएम मोदी ने सबसे ज्ज़्यादा बिहार में 31 चुनावी रैलियों को संबोधित किया है। उसके बाद महाराष्ज़्ट्र और यूपी में क्रमश: 27 और 24 रैलियां की हैं। उसके बाद असम (15), झारखंड (14), हरियाणा (11) और पश्चिम बंगाल (10) में 10 या उससे ज्ज़्यादा रैलियां की हैं। पीएम मोदी ने अब तक जिन 17 राज्यों में चुनावी रैलियां की हैं, उनमें से नौ में बीजेपी को चुनावी जीत मिली है।

    FLICKER
    Download Asliazadi's apple and android apps
    फोटो गैलरी
    वीडियो गैलरी
    POLLS