दमण जिला भाजपा अध्यक्ष दिपेश टंडेल की अगुवाई में हुई भाजपा कारोबारी कमेटी की बैठक - Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveliभारत देश के साइबर एक्सपर्ट माने जाने वाले आईपीएस अधिकारी मुक्तेशचंद्र ने इंटरपोल के साइबर क्राइम से जुडे सेमिनार को किया संबोधित - Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveli Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveli
  •  

  • RNI NO - DDHIN/2005/16215 Postal R.No.:VAL/048/2012-14

  • देश-विदेश
  • विचार मंथन
  • दमण - दीव - दानह
  • गुजरात
  • लिसेस्टर
  • लंदन
  • वेम्बली
  • संपर्क

  •         Sunday, May 28, 2017
  • Gallery
  • Browse by Category
  • Videos
  • Archive
  • संपादक : विजय भट्ट सह संपादक : संजय सिंह । सीताराम बिंद
  • BREAKING NEWS : दीव म्युनिसिपल का चुनाव घोषित:7 जून से नोमिनेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया होगी शुरु:1 जुलाई को होगा मतदान:4 जुलाई तक आयेंगे नतीजे:
    दमण जिला भाजपा अध्यक्ष दिपेश टंडेल की अगुवाई में हुई भाजपा कारोबारी कमेटी की बैठक
    - 29 प्रस्ताव पारित होने के साथ-साथ सीआरजेड, एफएसआई, लोकल कर्मचारियों के प्रमोशन एवं बुनियादी समस्याएं पर दिया गया जोर
    दमण 23 अप्रैल, (असली आजादी संवाददाता)। दमण जिला की नवगठित ईकाई की आज पहली कारोबारी बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में दमण के विकास से जुड़े 29 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर विचार-विमर्श कर पारित किया गया। इसके साथ ही भाजपा नेताओं ने बुनियादी समस्याओं को दूर करने पर विशेष जोर दिया। तीनबत्ती स्थित एक होटल में दमण जिला भाजपा अध्यक्ष दिपेश टंडेल की अगुवाई में दमण भाजपा कारोबारी कमेटी की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में जिला भाजपा महामंत्री प्रकाश टंडेल ने विकास कायार्ें का प्रस्ताव रखा, जिसका अनुमोदन जिला भाजपा की तरफ राजीव भट्ट ने किया। मीटिंग में रखे गए प्रस्ताव में स्थानीय कर्मचारियों को समय पर प्रमोशन देना, सीआरजेड की पाबंदियों को हटाने, वरिष्ठ नागरिकों, विधवा महिलाओं एवं दिव्यांग को मिलने वाली पेंशन को 2000 रुपए प्रतिमाह करने, शहर की तरह गांवों में एफएसआई में छूट देने, घरेलू विमान सेवा शुरू करने, जगह-जगह व्यायामशाला एवं योग केन्द्र खोलने, बच्चों व बुजुगार्ें के लिए पार्क बनाने, सरकार द्वारा चलाई जाने वाले योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु एक हेल्प लाइन नंबर शुरू करने का सुझाव भी दिया गया। इसके अलावा जिले की तमाम बुनियादी जरूरतों, पर्यटन विकास सहित अन्य जरूरी कायार्ें को लेकर जिला भाजपा ने बैठक में प्रस्ताव रखा गया। बैठक में अलग-अलग लोगों द्वारा चर्चा के बाद प्रस्ताव को पारित कर भविष्य में प्रस्ताव के अनुरूप प्रशासन के समक्ष उचित फोरम पर प्रस्ताव को रखने का निर्णय लिया गया। इस दौरान डीएमसी प्रेसिडेंट अनिल टंडेल ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये, जिन्हें प्रस्ताव में शामिल किया गया। इसके अलावा तरुणाबेन पटेल ने भी अपने सुझाव रखे। साथ ही जिन लोगों को समय के अभाव के कारण नहीं सुना जा सका, उन्हें लिखित में सुझाव देने को कहा गया। इससे पहले दमण जिला प्रमुख दिपेश टंडेल ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन की बात करते हैं और हमें उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए दमण में भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन पर जोर देना है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए विकास जरूरी है और जहां भ्रष्टाचार होगा वहां विकास नहीं होगा। इसलिए भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए हमें मिलकर काम करना होगा। आज की इस बैठक में संगठनमंत्री विवेक दाढकर, प्रदेश सचिव नितीन टंडेल, शहर प्रमुख हिरेन जोशी, राजीव भट्ट, महिला मोर्चा अध्यक्षा सोनल पटेल, डीएमसी प्रेसिडेंट अनिल टंडेल एवं वाइस प्रेसिडेंट परसीस दमणिया, युवा मोर्चा प्रमुख मनीष पटेल, काउंसिलर चंद्रगिरी टंडेल एवं लता टंडेल, किरण शेखावत, बी.एम. माछी सहित जिला कमेटी के वाइस प्रेसिडेंट आशिष पटेल, यतिन राणा, माजिद लधानी एवं दिपाली एम. शाह, जनरल सेक्रेटरी प्रकाश टंडेल, महेश एल. पटेल, प्रियंका वाडिवाला, सेक्रेटरी एडवोकेट मनोज चुडासमा एवं अशोक पटेल, ट्रेजरर अनोज एस. टंडेल बडी संख्या में भाजपाई उपस्थित रहे।

    भारत देश के साइबर एक्सपर्ट माने जाने वाले आईपीएस अधिकारी मुक्तेशचंद्र ने इंटरपोल के साइबर क्राइम से जुडे सेमिनार को किया संबोधित
    - दक्षिण कोरिया के इंचेयन में इंटरपोल और कोरिया पुलिस के संयुक्त उपक्रम से साइबर क्राइम पर हुआ सेमिनार
    - गोवा डीजीपी मुक्तेशचंद्र ने राष्ट्रीय महत्वपूर्ण जानकारी सुविधाओं पर संरक्षण रणनीति में भारत
    के दृष्टिकोण पर दिया वक्तव्य - वक्ता के रूप में आमंत्रित एकमात्र भारतीय रहे मुक्तेशचंद्र
    सियोल 20 जून। कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी द्वारा वर्ष 2000 से साइबर अपराध रिस्पांस पर आंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है। हर वर्ष आयोजित इस कार्यक्रम में विश्व के साइबर मामलों के विशेषज्ञों को वक्ता के रूप में आमंत्रित किया जाता है। इसी क्रम में इस वर्ष 15 जून से 17 जून 2016 तक आयोजित कार्यक्रम में गोवा के डीजीपी मुक्तेशचंद्र को भारत से खास तौर पर राष्ट्रीय महत्वपूर्ण जानकारी सुविधाओं पर संरक्षण रणनीति में भारत के दृष्टिकोण पर वक्तव्य प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया गया। डीजीपी मुक्तेशचंद्र ने बताया कि इस कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित किए जाने से खुशी है और यह उनके तथा भारत के लिए गौरव की बात है। वक्ता के तौर पर विश्व से आमंत्रित विशेषज्ञों में वे एकमात्र भारतीय थे। मुक्तेशचंद्र ने कहा कि उन्होंने साइबर क्राइम, साइबर सिक्योरिटी और साइबर सिक्योरिटी के राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रभाव तथा राष्ट्रीय सुरक्षा का अटूट हिस्सा कैसे बनता है इस पर वक्तव्य दिया। उन्होंने अपना परिचय देते हुए कहा कि मैंने भारत से आईआईटी दिल्ली से साइबर सिक्योरिटी में पीएचडी की है और भारत सरकार के नेशनल टेक्नोलॉजीकल रिसर्च इंस्टीट्यूट के साइबर डिवीजन में सेंटर डायरेक्टर पर तैनात हूं। इस सेमिनार में जर्मनी, ईरान, अफगानिस्तान, श्रीलंका, फिलीपिंस, चीन, बास्नीया हर्जेगोविना, ऑस्ट्रिया सहित देशों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस सेमिनार का आयोजन इंटरपोल और कोरियन नेशनल पुलिस एजेंसी के संयुक्त उपक्रम से किया गया था। यह कॉफ्रेंस यूरेशियन क्षेत्र की थी यानि यूरोप और एशिया के देशों के प्रतिनिधियों ने इसमें भाग लिया। मुक्तेशचंद्र ने कहा कि उन्हें आयोजकों की ओर से आमंत्रित किया गया था। पूरे दौरे का खर्च और निवास का इंतजाम आयोजकों द्वारा किया गया था। उनके लिए यह गौरव की बात है कि भारत से उन्हें आमंत्रित किया गया था।

    FLICKER
    Download Asliazadi's apple and android apps
    फोटो गैलरी
    वीडियो गैलरी
    POLLS